PM-kisan-pension-2020

PM= किसान सम्मान निधि स्कीम में मिलती है ,अपने आप शुरू कर सकते हैं प्रोसेस
PM-kisan-pension-2020


 न्यूज़:--  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के जरिए आप तक लगभग 9 करोड से ज्यादा किसानों को डायरेक्ट बेनिफिट का फायदा मिल चुका है। लेकिन अभी भी 5 करोड़ से ज्यादा किसान हैं।

जो इस फायदे के लिए भटक रहे हैं दरअसल पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को खेती के लिए ₹6000 की मदद मुहैया कराई जाती है। लेकिन अभी भी लोगों को इस स्कीम के बारे में ठीक से जानकारी ना होने के कारण वह सरकार द्वारा दी जाने वाली मदद से वंचित है।

अगर आप भी उन्हीं किसानों में  आते हैं जो स्कीम का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं इस स्कीम की सभी शर्तें।

 किसान पेंशन योजना 2020(PM-kisan-pension-2020) 

हर महीने ₹5000 पेंशन चाहिए तो अटल पेंशन योजना में करें निवेश ऑनलाइन खाता खुल आने का भी ऑप्शन यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि अगर आप अभी तक इस स्कीम का फायदा नहीं उठा पाए हैं तो आप खुद भी अपनाया प्रोसेस शुरू कर सकते हैं। 

 ऑनलाइन रजिस्टर भरना

इसके लिए किसी अधिकारी के यहां जाने की जरूरत नहीं है बल्कि घर बैठे पीएम किसान नाम इसके बाद ऑनलाइन फॉर्म खुल जाएगा और जो भी जानकारी आप से मांगी जाए तो सही-सही भर दें बैंक और अपनी बेसिक जानकारी के बाद अगला स्टेज जमीन से जुड़ी जानकारी भरने का है तो वहां खसरा नंबर और खाता नंबर भरना होगा। 


इस स्टेप के साथ ही आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा इसके बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर और रेफरेंस नंबर मिलेगा जिसे संभाल कर रखें क्योंकि इसी से आपको आगे की हिस्से से पैसा मिलेगा । 

इस प्रकार से फॉर्म भर कर आप पीएम किसान योजना की लाभ उठा सकते हैं । PM-kisan-pension-2020

Post a Comment

0 Comments